इशान किशन ने खुलासा किया कि जब वह एक छक्के के साथ शतक तक पहुंचना चाहते थे तो विराट कोहली ने उनसे क्या कहा था

इशान किशन ने अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया और जिस व्यक्ति ने उन्हें शांत रहने में मदद की, वह भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली थे। किशन ने कहा, ‘मैं जानता था कि मुझे विराट के साथ खेलना है, इसलिए मैं शांत हो गया।’

Ishan Kishan slammed the fastest ODI double century on Saturday©
Ishan Kishan slammed the fastest ODI double century on Saturday©

बहुत सारे लोगों ने एक दिवसीय क्रिकेट में दोहरे शतक लगाकर बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। इशान किशन ऐसा करने के लिए नवीनतम थे, और उन्होंने कुछ ऐसा किया जो किसी अन्य भारतीय ने नहीं किया था जब उन्होंने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए समय निकाला। जैसे ही वह एक दिवसीय क्रिकेट में अपने पहले शतक के करीब पहुंचे, कोहली ने यह कहकर उन्हें शांत रहने में मदद की, “याद रखना, यह तुम्हारा पहला शतक है।”

ईशान किशन ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दोहरा शतक लगाकर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए | शीर्ष क्रम में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले इशान किशन को अंगूठे की चोट के कारण कप्तान रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद भारत की अंतिम एकादश में शामिल किया गया था। किशन ने खुद को साबित करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण को केवल 126 गेंदों में 210 रनों पर उड़ा दिया – उन्हें वनडे के इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड मिला।

ISHAN KISHAN 200 RUN IN ODI
ISHAN KISHAN 200 RUN IN ODI

किशन ने दूसरे विकेट के लिए भारत के दिग्गज विराट कोहली के साथ 290 रन की साझेदारी की और यह कोहली की मौजूदगी ही थी जिसने किशन को शांत रहने और अपनी एकाग्रता बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की। साथ ही, उन्होंने वनडे में अपना पहला शतक पूरा किया।

किशन ने कहा, “मैं विराट भाई के साथ बल्लेबाजी कर रहा था, और वह इस बात पर हाजिर थे कि मुझे किन गेंदबाजों का चयन करना है [निशाने के लिए]। जब मैं 95 पर था और स्मैक लेना चाहता था, लेकिन उन्होंने मुझे यह कहते हुए शांत किया कि यह मेरा पहला शतक है।” भारत की पारी समाप्त होने के बाद। अपनी सेवानिवृत्ति के समय, उन्होंने यह भी ध्यान दिया कि बहुत सारे ओवर बाकी थे और वह एकदिवसीय मैचों में 300 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हो सकते थे।

एक खिलाड़ी ने कहा, “विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था।” “मेरा इरादा बहुत स्पष्ट था; मैं उस तरह के दिग्गजों की संगति में आकर धन्य हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनके पास पर्याप्त समय होता तो वह 300 रन भी बना सकते थे।
कुछ वाक्यों को फिर से लिखना कठिन होता है इसलिए ये केवल पुनर्लेखित वाक्यों के उदाहरण हैं।

Ishan Kishan after record-breaking 210 vs Bangladesh in 3rd ODI
Ishan Kishan after record-breaking 210 vs Bangladesh in 3rd ODI

READ  MORE…!

विराट कोहली जीवन परिचय | Virat Kohli Biography – Career ,wife ,children |

T20 World Cup 2024 ? टी20 वर्ल्ड कप 2024

About Sachin Tendulkar Biography | कैसे सचिन ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया

रोहित शर्मा के बारे में दस बातें और आपको अपना रोल मॉडल क्यों बदलना चाहिए! Biography of Rohit Sharma

Leave a Comment