Urban Dictionary | अर्बन डिक्शनरी में हमें अपना नाम दिखाएं: वायरल चलन ने इंस्टाग्राम पर कब्जा कर लिया – अपना नाम कैसे खोजें?

Urban Dictionary
Urban Dictionary

क्या आप इंस्टाग्राम कहानियों से भर गए हैं जो आपसे ‘हमें अपना नाम अर्बन डिक्शनरी (Urban Dictionary )में दिखाएं’ के लिए कह रही हैं?

क्या आप ऐसे लोगों से मिले हैं जो अर्बन डिक्शनरी – Urban Dictionary में अपने नाम के ‘अर्थ’ पोस्ट कर रहे हैं?  Instagram -इंस्टाग्राम ट्रेंड सभी को नए “अपना नाम जोड़ें” फीचर का उपयोग करके “हमें शहरी शब्दकोश में अपना नाम दिखाएं” के लिए कहता है।

इस महीने की शुरुआत में जारी किया गया “अपना जोड़ें” स्टिकर लोगों को अपनी कहानियों के रुझान के बारे में अपनी तस्वीरें साझा करने की अनुमति देता है।

माय अर्बन डिक्शनरी Urban Dictionary नाम का अर्थ कैसे खोजें?

  • Urban Dictionary – अर्बन डिक्शनरी वेबसाइट पर जाएं।
  • Search बार में अपना पहला नाम टाइप करें और एंटर दबाएं।
  • आपको आपके नाम की परिभाषा के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।

यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको कोई ऐसा अर्थ न मिल जाए जो आपको परिभाषित करता हो।

Urban Dictionary अर्बन डिक्शनरी कठबोली शब्दों और वाक्यांशों के लिए एक भीड़-भाड़ वाला शब्दकोश है। जबकि अधिकांश अर्थ पूरक हैं और लोग उन्हें अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर साझा कर रहे हैं, यदि आप एक अशिष्ट अर्थ में आते हैं, तो आपको खोज परिणाम को एक मजाक के रूप में स्वीकार करना चाहिए। 

यह ट्रेंड ट्विटर पर भी लोकप्रिय हो गया है।- Urban Dictionary

However, not everyone on the Internet wants to know the meaning of your name.

One user said, “Im going to say it… i don’t care what your names mean on urban dictionary.” Another wrote, “No offence but absolutely nobody is reading ur urban dictionary names.”

A third user commented, “Y’all are too old to be searching your names on Urban Dictionary.” Yet another added, “Y’all’s urban dictionary name meanings’ ain’t as accurate as you think they are ://.”

Have you checked your Urban Dictionary name meaning yet?

सोर्स -:.timesnownews.com

अर्बन डिक्शनरी का चलन क्या है और लोग उनके नाम क्यों खोज रहे हैं?

सोशल मीडिया उपयोगकर्ता अपना नाम खोजने के लिए अर्बन डिक्शनरी में आ रहे हैं और कुछ परिणाम मानार्थ से कम हैं।

 नवीनतम सोशल मीडिया प्रवृत्ति दूध के टोकरे पर चढ़ने या ‘कुटिल चाट’ की तरह अवैध नहीं है, लेकिन नामों, राजनीति और वीडियो गेम की परिभाषाओं में हास्य लाती है। 

अर्बन डिक्शनरी की स्थापना 1999 में एरोन पेकहम द्वारा कठबोली शब्दों के लिए एक क्राउडसोर्स्ड डिक्शनरी के रूप में की गई थी।

पिछले दो दशकों में, साइट किसी भी चीज़ के लिए परिभाषाओं को शामिल करने के लिए बढ़ी है। मैकडॉनल्ड्स या “गेम ऑफ थ्रोन्स” की एक त्वरित खोज उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत की गई परिभाषाओं को सामने लाती है जो वास्तविक से अधिक प्रफुल्लित करने वाली होती हैं। कुछ अन्य शब्दों (आर्म बार्न की खोज न करें) में गलत व्याकरण या वर्तनी है और इसमें NSFW भाषा शामिल है। 

आपको वास्तव में कितना पानी चाहिए?:सोशल मीडिया पर लोग एक दिन में एक गैलन पानी पी रहे हैं।

शौकीन शरीर का प्रकार शैली में वापस आ गया है:सोशल मीडिया पर, किशोरों को प्रेरणा, खतरनाक रुझान मिलते हैं परिभाषाएँ ईमेल पते के साथ कोई भी व्यक्ति प्रस्तुत कर सकता है और अधिकांश शब्दों या शर्तों का वास्तविक अर्थ नहीं है, बल्कि उपयोगकर्ता का अपना अनुभव है। 

उदाहरण के लिए, नेटफ्लिक्स शो “ब्रिजर्टन” को इस प्रकार परिभाषित किया गया है: “मूल रूप से गॉसिप गर्ल आधारित 300 साल पहले।” “ट्विटर फिंगर” को इस प्रकार परिभाषित किया गया है: “कोई व्यक्ति जो खुद को सोशल मीडिया विशेषज्ञ मानता है और लगातार ट्वीट और रीट्वीट करता है जैसे कि उनका हर विचार मानवता की भलाई के लिए महत्वपूर्ण है।”

शौकीन शरीर का प्रकार शैली में वापस आ गया है:सोशल मीडिया पर, किशोरों को प्रेरणा, खतरनाक रुझान मिलते हैं परिभाषाएँ ईमेल पते के साथ कोई भी व्यक्ति प्रस्तुत कर सकता है और अधिकांश शब्दों या शर्तों का वास्तविक अर्थ नहीं है, बल्कि उपयोगकर्ता का अपना अनुभव है। 

उदाहरण के लिए, नेटफ्लिक्स शो “ब्रिजर्टन” को इस प्रकार परिभाषित किया गया है: “मूल रूप से गॉसिप गर्ल आधारित 300 साल पहले।

” “ट्विटर फिंगर” को इस प्रकार परिभाषित किया गया है: “कोई व्यक्ति जो खुद को सोशल मीडिया विशेषज्ञ मानता है और लगातार ट्वीट और रीट्वीट करता है जैसे कि उनका हर विचार मानवता की भलाई के लिए महत्वपूर्ण है।”

जैसा कि सोशल मीडिया उपयोगकर्ता खोज रहे हैं, नामों की अर्बन डिक्शनरी Urban Dictionary पर समान रूप से वैज्ञानिक परिभाषाएँ हैं।

मैथ्यू को इस प्रकार परिभाषित किया गया है:“मैथ्यू का अर्थ भगवान से उपहार है, आमतौर पर एक मैथ्यू एक प्यारा और देखभाल करने वाला लड़का होता है, वह बहुत चालाक और खेल में अच्छा होगा।

इस प्रकार के मैथ्यू आमतौर पर केवल एक व्यक्ति से प्यार करते हैं, और हमेशा अपनी मृत्यु तक करेंगे। दिन। मैथ्यू बहुत भावुक हो सकते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना कठिन पाते हैं, मैथ्यू संगीत से प्यार करते हैं।”

त्रिशा को इस प्रकार परिभाषित किया गया था: “क्यूटनेस और ऊर्जा की एक छोटी सी गेंद और उसके बुरे दिनों में भी किसी के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। वह बेहद प्रतिस्पर्धी भी है इसलिए सावधान रहें।”Urban Dictionary 

Also Read….

Essay on Indian Culture

अटल बिहारी वाजपेयी पर निबंध

Full Essay on my village in Hindi

Essay on APJ Abdul Kalam in Hindi

 

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*