गौतम गंभीर को लगता है कि केएल के लिए फायदेमंद होगा राहुल का कहना है कि आपको चोट लगनी चाहिए

केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।केएल को खराब प्रदर्शन के बाद उपकप्तानी के पद से भी हटा दिया गया है

नयी दिल्ली। केएल राहुल पिछले कुछ समय से क्रिकेट में बुरे दौर से गुजर रहे हैं। रेड-बॉल में उनके खराब फॉर्म ने टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 30 साल के इस ओपनर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। कई पूर्व क्रिकेटरों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केएल राहुल के निराशाजनक प्रदर्शन की जमकर आलोचना की. अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने केएल राहुल की खराब फॉर्म पर बात की है।

गौतम गंभीर आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर भी हैं। इस टीम के कप्तान केएल राहुल हैं। गंभीर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा कि भारत की टी20 और टेस्ट टीमों से बाहर होने से इस बल्लेबाज को ‘चोट’ लगनी चाहिए। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने सुझाव दिया है कि केएल राहुल का आउट होना अच्छा होगा। आपको इन बातों से दुखी होना चाहिए। अगर इससे उन्हें ठेस पहुंची है तो यह हमारे लिए बहुत अच्छी बात है। जब आप किसी और को खेलते हुए देखते हैं और आप 12वें खिलाड़ी के रूप में पानी की बोतलें लेकर इधर-उधर दौड़ रहे हैं, तो इससे आपको दुख होना चाहिए।”

करोड़ों लड़कियों के चहेते भारत के इस तेजतर्रार क्रिकेटर का बहुत ही भयानक अंत हुआ

कभी दिल जीत लेती थी धोनी की गोद में खेल रहे बच्चे की तस्वीर, पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

गौतम गंभीर ने साथ ही कहा कि आईपीएल का आगामी सीजन केएल राहुल के लिए अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस पाने का मौका है. गंभीर ने कहा, ‘आपने इंडियन प्रीमियर लीग में चार-पांच शतक लगाए हैं, लेकिन अगर आप टी20 टीम में नहीं हैं और टेस्ट टीम की अंतिम एकादश में नहीं हैं तो आप आईपीएल को एक अलग टूर्नामेंट या खेल के रूप में देख सकते हैं। इसे अपने आप को फिर से बदलने के अवसर के रूप में देखें। क्या मैं उस तरह से बल्लेबाजी कर सकता हूं जिस तरह से टीम मुझसे चाहती है और क्या मैं उस तरह से रन बना सकता हूं जैसा कि पूरा देश मुझसे उम्मीद करता है? आईपीएल के एक सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाना महत्वपूर्ण नहीं है। 400, लेकिन इससे आपकी टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ना चाहिए।”

आपको बता दें कि केएल राहुल को खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के भविष्य के रूप में देखा जाता रहा है, लेकिन कर्नाटक का यह क्रिकेटर पिछले कुछ महीनों में अपनी पूरी क्षमता से नहीं खेल पाया है। इसके अलावा उन्हें टेस्ट क्रिकेट में उपकप्तान का पद भी गंवाना पड़ा है। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में राहुल को वनडे में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में राहुल कैसा प्रदर्शन करते हैं.

टैग: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, गौतम गंभीर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, केएल राहुल

Source link

Leave a Comment