त्योहारों पर इस तरह से करें मेकअप, आएगा नेचुरल ग्लो और दिखेंगी खूबसूरत

महिलाएं अगर अपनी स्किन के मुताबिक मेकअप न करें तो भद्दा दिखता है। आइए जानते हैं फ्लॉलेस मेकअप लुक के तरीके।

त्योहारों पर इस तरह से करें मेकअप, आएगा नेचुरल ग्लो और दिखेंगी खूबसूरत

त्योहारों के मौसम में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। खासतौर से महिलाएं अपने मेकअप पर खास ध्यान देती हैं। लेकिन त्योहारों पर मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। अगर आप सही तरह से मेकअप करेंगी, तो आपका चेहरा नेचुरल ग्लो से भर जाएगा और आप खूबसूरत दिखेंगी।

त्योहार पर मेकअप करने के लिए इन टिप्स को अपनाएं:

  • सही बेस बनाएं: मेकअप का बेस सबसे जरूरी होता है। अगर बेस सही नहीं होगा, तो मेकअप भी अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए, मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। फिर, एक अच्छा मॉइस्चराइजर लगाएं। इसके बाद, एक बेस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। बेस प्रोडक्ट आपकी त्वचा को एक समान टोन देगा और मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखेगा।

  • नेचुरल लुक के लिए लाइट मेकअप करें: त्योहारों पर मेकअप करते समय लाइट मेकअप करें। इससे आपका चेहरा नेचुरल ग्लो से भर जाएगा। लाइट मेकअप के लिए, एक लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इसके बाद, आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा से अपनी आंखों को हाइलाइट करें। फिर, ब्लशर और लिपस्टिक से अपने चेहरे को निखारें।

  • आईशैडो का सही चुनाव करें: त्योहारों पर मेकअप करते समय आईशैडो का सही चुनाव करना जरूरी है। आप अपनी ड्रेस के रंग के अनुसार आईशैडो का चुनाव कर सकती हैं। अगर आपने साड़ी पहनी है, तो आप गोल्डन या सिल्वर आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपने सूट पहना है, तो आप ब्राउन या पिंक आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

  • नेचुरल लुक के लिए हाइलाइटर का इस्तेमाल करें: नेचुरल लुक के लिए हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। हाइलाइटर से आपके चेहरे पर एक चमक आ जाती है। हाइलाइटर को अपनी नाक की हड्डी, चीकबोन्स और पलकों के ऊपर लगाएं।

  • लिपस्टिक का सही चुनाव करें: लिपस्टिक भी आपके मेकअप को निखारने में मदद करती है। त्योहारों पर आप मैट लिपस्टिक या ग्लॉसी लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपने साड़ी पहनी है, तो आप रेड या पिंक लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपने सूट पहना है, तो आप ब्राउन या न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

त्योहार पर मेकअप करते समय इन बातों का ध्यान रखें:

  • मौसम के अनुसार मेकअप करें: अगर मौसम गर्म है, तो लाइट मेकअप करें। इससे आपका मेकअप पसीने से नहीं उतरेगा।

  • मेकअप को सेट करें: मेकअप करने के बाद, उसे सेट करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिकेगा। मेकअप को सेट करने के लिए, आप फेस पाउडर या मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं।

  • अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें: अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप अच्छा लगेगा और आपकी त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा।

इन टिप्स को अपनाकर आप त्योहारों पर एक खूबसूरत लुक पा सकती हैं।

ReadNext…!

भूलकर भी न करवाएं Fish Spa, हो सकते हैं इन बीमारियों के शिकार|Fish Spa in Hindi

1 thought on “त्योहारों पर इस तरह से करें मेकअप, आएगा नेचुरल ग्लो और दिखेंगी खूबसूरत”

Leave a Comment