इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम 11 टीम भविष्यवाणी चौथा टेस्ट कप्तान उप कप्तान अहमदाबाद टेस्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प उपलब्ध जांच सूची

नयी दिल्ली। भारतीय टीम जब गुरुवार (India vs Australia) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसके सामने दो बड़ी चुनौतियां होंगी. रोहित शर्मा की टीम का पहला लक्ष्य टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतना है. से संबंधित। इसके साथ ही टीम इंडिया को ये भी समझना होगा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में पहुंचने का रास्ता अहमदाबाद टेस्ट पर ही टिका है. अगर भारत यह मैच गलती से भी हार जाता है तो न सिर्फ वह सीरीज जीतने से वंचित रह जाएगा बल्कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट सकता है. अगर अहमदाबाद टेस्ट हारता है तो श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें डब्ल्यूटीसी में भारत की किस्मत का फैसला करेंगी। अपनी Dream11 टीम बनाते समय आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना होता है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच के लिए पिच तैयार कर ली गई है. बुधवार को पहली बार पिच दिखाई गई। उस पर घास नजर आ रही थी। आमतौर पर भारतीय पिचों पर घास नहीं होती है। घास होने से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। उसे अच्छी स्विंग गेंद मिल सकती है।

युवराज सिंह ने जब 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, तो उनके साथ जो हुआ वो हैरान कर देने वाला था

खत्म होने की कगार पर था धोनी का करियर…दादाजी की 1 कुर्बानी से मिली थी संजीवनी, फिर जो हुआ वो इतिहास बन गया

वहीं, सूखी पिचों पर दरारें जल्दी आती हैं और वहां स्पिन गेंदबाज हावी रहते हैं. इस सीरीज के पहले तीन मैचों में सूखी पिचें उपलब्ध कराई गई थीं। अहमदाबाद में ऐसी पिच तैयार की जा रही है जिसमें तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि रोहित शर्मा एंड कंपनी इंग्लैंड में उपलब्ध पिचों के मुताबिक खुद को ढाल सके। आइए आपको इस मैच के लिए अपनी ड्रीम11 टीम से मिलवाते हैं।

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम 11 टीम भविष्यवाणी

कप्तान: अक्षर पटेल

उप कप्तान: उस्मान ख्वाजा

बल्लेबाज: मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा

बॉलर्स: नाथन लियोन, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन

हरफनमौला: रवींद्र जडेजा

 

विकेट कीपर: ईशान किशन

टैग: आखर पटेल, ड्रीम 11 टीम भविष्यवाणी, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, रोहित शर्मा

 

Leave a Comment