इशान किशन का टेस्ट डेब्यू मोहम्मद शमी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे

नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ी हार मिली है. इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि, रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम अभी भी 4 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। चौथा और आखिरी टेस्ट मैच गुरुवार 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए भारतीय टीम को यह मैच जीतना होगा। ऐसे में प्लेइंग-XI में 2 बदलाव हो सकते हैं। कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ शायद अब किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते।

टीम इंडिया प्लेइंग-11 में 2 बदलाव कर सकती है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था। वह वापस आ सकता है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है। सिराज सीरीज के पहले तीन टेस्ट में उतरे थे। उमेश यादव ने इंदौर टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने पहली पारी में 3 बड़े विकेट लिए थे। ऐसे में उन्हें मौका मिलना तय माना जा रहा है।

ईशान किशन करेंगे डेब्यू
ईशान किशन चौथे टेस्ट से टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। पहले 3 टेस्ट में केएस भरत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका मिला. वह कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अंडर-19 के समय भी द्रविड़ की कोचिंग में खेल चुके हैं। भरत ने भले ही विकेट के पीछे अच्छा काम किया हो, लेकिन वह बल्ले से अच्छा प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। उन्होंने 3 टेस्ट की 5 पारियों में क्रमशः 8, 6, 23 नाबाद, 17 और 3 रन बनाए। वहीं, ईशान ने बांग्लादेश में वनडे में दोहरा शतक जड़ा था।

जीत से मामला सुलझेगा
भारतीय टीम को अगर बिना किसी मुश्किल के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसे चौथा टेस्ट जीतना होगा. हालांकि ड्रॉ या हार के बाद भी उसकी उम्मीदें बरकरार रहेंगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। भारत और श्रीलंका फिलहाल दूसरी टीम की रेस में हैं। श्रीलंका को आखिरी सीरीज न्यूजीलैंड से खेलनी है।

भारत आसानी से WTC फाइनल में पहुंच सकता है, बस एक काम करना है, कोई मुकाबला नहीं कर पाएगा

चौथे टेस्ट के लिए संभावित भारतीय प्लेइंग XI
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

टैग: ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, इशान किशन, रोहित शर्मा, टीम इंडिया

[ad_2]

Source link

Leave a Comment