केएल राहुल के बचाव में उतरे गौतम गंभीर, बोले- जब रोहित शर्मा ने करियर शुरू किया था, तब…

[ad_1]

हाइलाइट्स

केएल राहुल को खराब फॉर्म की वजह से काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.
राहुल ने पिछली 10 पारियों में 08, 10, 12, 22, 23, 10, 02, 20, 17 और 01 रन बनाए हैं।

नयी दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना ​​है कि केवल लोकेश राहुल की आलोचना करना थोड़ा अनुचित होगा क्योंकि हर खिलाड़ी अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है। पिछली 10 टेस्ट पारियों में राहुल का औसत महज 12.5 का रहा है और इस दौरान वह 25 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पिछली 10 पारियों में उन्होंने 08, 10, 12, 22, 23, 10, 02, 20, 17 और 01 रन बनाए हैं, जिससे प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं. शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग उठ रही है.

इस पर गौतम गंभीर ने कहा, “लोकेश राहुल को भारतीय टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए। किसी एक खिलाड़ी को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। हर कोई बुरे दौर से गुजरता है। कोई भी, कोई क्रिकेट विशेषज्ञ या कोई भी उसे यह न कहे कि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है और करेगा टीम से बाहर किया जाए।

गंभीर लखनऊ टीम के मार्गदर्शक हैं और राहुल इस टीम के कप्तान हैं। गंभीर ने भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का उदाहरण दिया कि कैसे टीम प्रबंधन ने उनका साथ दिया, ताकि वह टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकें। रोहित ने जब पारी की शुरुआत की तो उन्हें पारंपरिक प्रारूप में सफलता मिलने लगी.

उन्होंने कहा, “आपको उन खिलाड़ियों का समर्थन करना होगा जिनमें प्रतिभा है। रोहित शर्मा को ही देख लीजिए. वह बुरे दौर से भी गुजरा। देखिए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कैसे की। उन्होंने देर से सफलता हासिल की। उनके पिछले प्रदर्शन की तुलना उनके वर्तमान प्रदर्शन से करें। हर कोई उनकी प्रतिभा को देख सकता था और उनका समर्थन कर सकता था। अब परिणाम देखें। वह शानदार ढंग से कर रहा है। राहुल भी ऐसा कर सकते हैं।”

गंभीर का मानना ​​है कि अगर टीम आसानी से मैच जीत रही है तो जीतने वाले संयोजन से छेड़छाड़ करने और किसी एक खिलाड़ी को निशाना बनाने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा, ‘भारत 2-0 से आगे है न कि 0-2 से पीछे। इसलिए किसी को दोष न दें और टीम के प्रदर्शन की सराहना करें। मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन लोकेश राहुल का समर्थन करके सही काम कर रहा है। वह एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाए हैं।

आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच पर गंभीर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत में ऑस्ट्रेलिया को हराने की प्रतिभा है। बेशक ऑस्ट्रेलिया अच्छी टीम है लेकिन मुझे यकीन है कि भारतीय महिला टीम में क्षमता है। ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए अगर आप उन 240 गेंदों को ऑस्ट्रेलिया से बेहतर खेल लेते हैं तो टीम उसे हरा सकती है.

टैग: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, गौतम गंभीर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, केएल राहुल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल

[ad_2]

Source link

 

Leave a Comment