डब्ल्यूटीसी फाइनल श्रीलंका को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दिन जीतने के लिए 9 विकेट चाहिए टीम इंडिया रोहित शर्मा

नयी दिल्ली। एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार शतक जड़कर श्रीलंका की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। मैथ्यूज ने 115 रन बनाए। इसी के दम पर श्रीलंकाई टीम पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 302 रन ही बना सकी। उन्होंने पहली पारी में 355 रन बनाए थे। वहीं, मेजबान न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इस तरह कीवी टीम को 285 रन का टारगेट मिला। उसे आखिरी दिन सोमवार को जीत के लिए 257 रन और बनाने हैं। वहीं, श्रीलंकाई टीम जीत से 9 विकेट दूर है। श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए सीरीज के दोनों मैच जीतने होंगे। दूसरी तरफ उन्हें दुआ भी करनी होगी कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा चौथा टेस्ट कम से कम ड्रॉ रहे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त नंबर-1 पर है। उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। भारतीय टीम 60.29 फीसदी अंकों के साथ दूसरे और श्रीलंकाई टीम 53.33 फीसदी अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. अगर भारतीय टीम चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फाइनल में पहुंच जाएगी और श्रीलंका की टीम बाहर हो जाएगी। ऐसे में श्रीलंका की उम्मीद तभी कायम रहेगी जब ऑस्ट्रेलिया जीतेगा या मैच ड्रॉ रहेगा.

मैथ्यूजचंडीमल ने शतकीय साझेदारी की
मैच के चौथे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 83 रन से आगे खेलना शुरू किया। एंजेलो मैथ्यूज 20 और प्रभात जयसूर्या 2 रन बनाकर नाबाद रहे। जयसूर्या 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने 5वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर स्कोर को 200 रन तक पहुंचाया। चंडीमल 42 रन बनाकर आउट हुए। धनंजय डिसिल्वा ने नाबाद 47 रन बनाए। पूरी टीम 105.3 ओवर में 302 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। ब्लेयर टिकनर को 4 विकेट मिले।

2 साल पहले बोर्ड से पंगा लिया, रिटायर होने वाले थे, अब शतक लगाकर भारत को WTC फाइनल से बाहर करने पर तुले!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे 5 रन बनाकर तेज गेंदबाज कसुन राजिथा का शिकार बने। पहला विकेट 9 रन पर गिरने के बाद टॉम लैथम और केन विलियमसन ने टीम को और झटका नहीं लगने दिया. 17 ओवर के बाद स्‍कोर एक विकेट पर 28 रन था. टीम को आखिरी दिन 257 रन और बनाने हैं। यानी मैच का नतीजा तय माना जा रहा है। लैथम 11 और विलियमसन 7 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Source link

Leave a Comment