विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 300 कैच

अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड बनाया,अब उसकी नजर कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने पर होगी

नयी दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे दिन 480 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बना लिए थे। अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन कई रिकॉर्ड बने तो कई टूटे. मैच में विराट कोहली ने बिना बल्लेबाजी किए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली 300 कैच पकड़ने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। इस मैच से पहले विराट ने 299 कैच लपके थे। विराट ने अश्विन की गेंद पर नाथन लायन का कैच लपककर यह खास उपलब्धि अपने नाम की। विराट ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा। वह मार्क वॉ और ग्रीम स्मिथ जैसे दिग्गजों से आगे निकल गए हैं। विराट ने टेस्ट फॉर्मेट में सुनील गावस्कर के 108 कैच के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

जब एमएस धोनी ने अंपायर से की बहस, मांगनी पड़ी माफी, मिली कड़ी सजा

राहुल द्रविड़ विराट से आगे हैं
विराट से पहले राहुल द्रविड़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 कैच पकड़ने का कारनामा कर चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 334 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है। तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं, जिन्होंने 261 कैच लपके हैं।

रोहित, विराट या धवन नहीं! एलिस पेरी को डेट करना चाहते थे दिग्गज बल्लेबाज, नाम जानकर आपको यकीन नहीं होगा

जयवर्धने के नाम सबसे ज्यादा कैच
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम है। उन्होंने अपने 18 साल के करियर में 440 कैच लपके हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 17 साल के करियर में 364 कैच लपके हैं।

Source link

Leave a Comment