डीसी बनाम जीजी डब्ल्यूपीएल 2023 शैफाली वर्मा मरिजाने कप्प ने दिल्ली कैपिटल्स को गुजरात जायंट्स पर 10 विकेट से जीत दिलाई

[ad_1]

नयी दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2023 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने गुजरात जायंट्स (डीसी बनाम जीजी) के खिलाफ 10 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की। मैच के हीरो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मरिजन काप रहे, जिन्होंने पांच विकेट लिए। मारिजन ने अपने चार ओवर में केवल 15 रन खर्च किए। इसके बाद लेडी सहवाग के नाम से मशहूर ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में नाबाद 76 रन बनाकर दिल्ली की जीत सुनिश्चित कर दी. दिल्ली ने 77 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

गुजरात जायंट्स की पारी को नौ विकेट पर 105 रन पर रोककर दिल्ली कैपिटल्स ने बिना किसी नुकसान के लक्ष्य को महज 7.1 ओवर में हासिल कर लिया। दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि गुजरात की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है। शेफाली ने कप्तान मेग लैनिंग (15 गेंदों में नाबाद 21) के साथ 28 गेंदों की नाबाद पारी में 10 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 43 गेंदों में 107 रन की अटूट साझेदारी की।

मैन ऑफ द मैच कप्प ने चार ओवर में 15 रन देकर पांच विकेट लिए, जो इस सीजन में अब तक की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा है। कैप को भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव ने 19 रन देकर एक सफलता हासिल की।

तस्वीर में दिख रहे बच्चे ने 2 फिल्मों में किया काम, भारत को 2 वर्ल्ड कप भी जिताए, पहचाना आपने?

लाले को पाकिस्तान में खाना पड़ा, सबकुछ छोड़कर यूएई शिफ्ट हुए क्रिकेटर, अब पीएसएल का सबसे तेज शतक लगाकर मचाई सनसनी

गुजरात जाइंट्स के लिए किम गर्थ ने सबसे ज्यादा नाबाद 32 रनों का योगदान दिया. 37 गेंदों की पारी में तीन चौकों की मदद से उन्होंने सातवें विकेट के लिए जॉर्जिया वेरहम (22) के साथ 33 रन और आठवें विकेट के लिए तनुजा कंवर (13) के साथ 31 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली ने दूसरे ओवर में तनुजा के खिलाफ एक छक्का और एक चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. उन्होंने गार्थ के खिलाफ तीसरे ओवर में हैट्रिक चौका लगाया।

गार्डनर जैसा अनुभवी गेंदबाज भी शेफाली की आक्रामक पारी के आगे काम नहीं आया। उन्होंने इस गेंदबाज के खिलाफ लगातार दो चौके लगाने के बाद चौथे ओवर में एक जोरदार छक्का जड़ा. इसी ओवर में लैनिंग ने भी लगातार दो चौके मारे जिससे टीम का स्कोर चार ओवर में 57 रन हो गया।

 

शेफाली ने पांचवें ओवर में मानसी वर्मा के खिलाफ दो चौके जड़कर एक रन लेते हुए 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। यह इस टूर्नामेंट का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने पावरप्ले के आखिरी ओवर में तनुजा के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़े, जिससे टीम ने पावरप्ले में टूर्नामेंट का रिकॉर्ड बनाते हुए 87 रन का स्कोर खड़ा किया।

Source link

 

Leave a Comment