लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 वर्ल्ड जाइंट्स ने इंडिया महाराजा को 2 रनों से हराया

वर्ल्ड जायंट्स ने इंडिया महाराजा को 2 रन से हराया,हरभजन और गंभीर का करिश्माई प्रदर्शन बेकार गय

नयी दिल्ली। लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का दूसरा मैच शनिवार को वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजा के बीच दोहा में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारत महाराजा की टीम को वर्ल्ड जाइंट्स के खिलाफ दो रन से हार का सामना करना पड़ा। विश्व दिग्गजों द्वारा दिए गए 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत महाराजा की टीम निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना सकी।

महाराजा के लिए पारी की शुरुआत करते हुए कप्तान गौतम गंभीर जबरदस्त लय में नजर आए. उन्होंने 42 गेंदों में 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और एक बेहतरीन छक्का निकला. इसके बावजूद महाराजा की टीम जीतने में नाकाम रही।

इसे भी पढ़ेंमुंबई इंडियंस को लगा एक और बड़ा झटका, बुमराह के बाद अब ये स्टार खिलाड़ी IPL 2023 से बाहर

गौतम गंभीर के अलावा उनके सलामी जोड़ीदार रॉबिन उथप्पा भी अच्छे टच में नजर आए. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए कुल 21 गेंदों का सामना किया। इस बीच चार चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाने में सफल रहे।

 

वर्ल्ड जायंट्स के इस मैच में रिकार्डो पॉवेल ने सबसे ज्यादा दो सफलता हासिल की। इसके अलावा क्रिस मापोफू, टीनो बेस्ट और ब्रेट ली को एक-एक सफलता मिली।

वर्ल्ड जायंट्स ने बनाए 166 रन:

इससे पहले दोहा में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जायंट्स की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाने में सफल रही. टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे शेन वॉटसन ने 32 गेंदों में 55 रन की सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा कप्तान एरॉन फिंच ने 31 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा वर्ल्ड जायंट्स के अन्य बल्लेबाज भारत महाराजा के गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए।

हरभजन सिंह ने लिए चार विकेट:

 

हरभजन सिंह भारत महाराजा के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने टीम के लिए दो ओवर गेंदबाजी करते हुए मात्र 13 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता हासिल की. इसके अलावा प्रवीण तांबे ने दो और इरफान पठान ने एक विकेट लिया।

 

 

 

Leave a Comment