नवजोत सिंह सिद्धू ने कॉपी कपिल देव के वार्म अप स्टाइल के बाद शर्मनाक पल का सामना किया

नयी दिल्ली। भारत को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव जैसा ऑलराउंडर नहीं मिला। गेंद से घातक और बल्ले से चोटिल कपिल ने विश्व क्रिकेट पर राज किया। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज को एक बार भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस दिग्गज की नकल करना मुश्किल लग रहा था.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताकर पूरी दुनिया में भारतीय क्रिकेट का डंका बजाया, इसे हमेशा याद रखा जाएगा. कपिल देव की सेना ने फाइनल में लगातार दो विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज जैसी दुर्जेय टीम को हराकर ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया था. जो खिलाड़ी कप्तान के साथ खेल चुके थे वे भी उनकी नकल करने की कोशिश करते थे। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद कपिल की नकल कर बुरी तरह फंसने की कहानी सुनाई.

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक शो में बताया था कि वो कपिल पा जी को देखते थे, जब भी बैटिंग के लिए जाते थे तो मीटिंग हिट कर देते थे और फिर सूरज को देखने लगते थे. अब मुझे नहीं पता कि वह ऐसा क्यों करता था। मैंने सोचा कि यह अच्छी बात है, किया जाना चाहिए। मेरा श्रीलंका के खिलाफ मैच था, इसलिए मुझे वहां पारी की शुरुआत करनी थी। तो कपिल जी की तरह जैसे ही मैं बैठा तो मेरी पैंट फट गई। मुझे लगा किसी ने देख लिया, शर्ट निकाली और पहनकर खेलने चला गया। फील्डिंग के दौरान एक-एक करके पूरी टीम को पता चल गया और मेरा मजाक बन गया।

Source link

 

Leave a Comment