सुनील गावस्कर ने कृष्णमाचारी श्रीकांत के साथ मजेदार घटना साझा की, इयान बॉथम के समर्थन में उतरीं महिला प्रशंसक – News18 हिंदी

[ad_1]

नयी दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने करियर के दौरान बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। वह विश्व क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने। गावस्कर ने भारतीय टीम का नेतृत्व भी किया। उनके करियर के दौरान उनके साथ एक ऐसी घटना घटी जिसके कारण उन्हें एक साथी क्रिकेटर की वजह से शर्मिंदा होना पड़ा! यह वह दौर था जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी। इंग्लैंड में मैच के दौरान स्टिकर के मैदान में घुसने की घटनाएं आम हैं। दर्शकों में ये वो लोग हैं जो नंगी होकर मैदान के बीच पहुंच जाते हैं.

ऐसा ही एक वाकया गावस्कर के सामने भी आया। उन्होंने एक टीवी शो के दौरान बताया कि वह कृष श्रीकांत के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इयान बॉथम को टीम से बाहर कर दिया था, जिसका काफी विरोध भी हुआ था। बॉथम की महिला समर्थक नग्न होकर मैदान में दाखिल हुईं। उनके हाथ में एक पोस्टर था जिस पर लिखा था, ‘ब्रिंग बैक बॉथम’। गावस्कर ने बताया कि मैच के दौरान श्रीकांत बल्लेबाजी में काफी संघर्ष कर रहे थे. गेंद उनके बल्ले से कनेक्ट नहीं हो पा रही थी.

 

इस मजेदार किस्से को सुनाते हुए गावस्कर ने कहा कि इस महिला ने काफी हाई हील्स पहन रखी थी. वह दौड़ती हुई आ रही थी। मैंने उसे रुकने का इशारा किया। ताकि वह हील्स के सहारे पिच पर चढ़कर इसे खराब न कर दें. दूसरे छोर पर श्रीकांत थे। तो तमिल ब्राह्मण, उसने अपने जीवन में कभी कुछ नहीं देखा था।

 

मैंने उसे इशारा किया और चीका से पूछा, क्या तुमने कुछ देखा? उसने कहा- चिंता मत करो… चिंता मत करो। पहले गेंद उनसे कनेक्ट नहीं हो रही थी। बाद में उन्होंने चौके और छक्के भी जड़े. मैंने कहा बेटा यह तुम्हारा राज है। इस पर श्रीकांत ने कहा- तुम भी तो आदमी हो, तुमको भी थोड़ा उधर दिखाई देता है न?

 

[ad_2]

Source link

Leave a Comment