वीरेंद्र सहवाग ने किशोर कुमार का गाना चला जाता हूं किसी की धुन पर धड़कते गाना गाकर बताया कि कैसे उन्होंने टेस्ट में दूसरा तिहरा शतक लगाया

वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाए हैं।उनके एक तिहरे शतक से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा है.

नयी दिल्ली। वीरेंद्र सहवाग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। जिस दिन वह अपनी लय में थे, उसी दिन विरोधी गेंदबाजों की किस्मत का फैसला हो गया था. सहवाग अक्सर बल्लेबाजी करते हुए गाने गुनगुनाते थे। यह बात वह कई बार इंटरव्यूज में कह चुके हैं। हालांकि एक बार गाना गुनगुनाने का ये शौक उनके लिए आफत बन गया था। हो सकता है कि वह एक गाने के क्रम में इतिहास रचने से चूक गए हों। यह 12वें खिलाड़ी के लिए अच्छा होना चाहिए, जो उनकी मदद के लिए आगे आए और सहवाग का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. सहवाग ने खुद एक कार्यक्रम में इससे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

अपने इतिहास रचने से जुड़े इस किस्से के बारे में वीरेंद्र सहवाग ने सिंगर सोनू निगम के एक कार्यक्रम में बताया, ‘मैं चेन्नई में साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट मैच में बैटिंग कर रहा था. दूसरे छोर पर राहुल द्रविड़ थे। मैंने शायद 200 रन बनाए थे। मैं बहुत दिनों से एक गाना गुनगुना रहा हूं। चौके और छक्के आसानी से लग गए। इसी बीच ड्रिंक्स ब्रेक हो गया। इस दौरान हमारी बातचीत होने लगी।

एक गाने ने सहवाग की टेंशन बढ़ा दी
सहवाग ने आगे कहा, ‘ब्रेक के बाद जब मैंने दोबारा बल्लेबाजी शुरू की तो मैं गुनगुना रहे गाने के बोल भूल गया। 2-3 ओवर ऐसे ही निकल गए। मैं बाउंड्री नहीं लगा सका। राहुल द्रविड़ मेरे पास आए, उन्होंने मुझसे पूछा कि सब ठीक तो है न? फिर मैंने उससे पूछा क्यों क्या हुआ, उसने कहा नहीं, बहुत देर हो चुकी थी और तुमने कोई चौका या छक्का नहीं मारा, तो मैंने सोचा कि क्या हुआ?

गाने के बोल पता चलते ही सहवाग पुराने रंग में लौट आए
सहवाग ने कहा, ‘मैं सोच रहा था कि उसे क्या कहूं कि मैं गाने के बोल भूल गया था, इसलिए मुझे बल्लेबाजी करने में मजा नहीं आ रहा था। थोड़ी देर बाद मैंने 12वें प्लेयर को कॉल किया, उससे कहा कि मेरे आईपॉड की वीरू-2 नाम की प्लेलिस्ट खोलो, उसमें छठा गाना है। मुझे उसकी बातें बताओ। जैसे ही 12वें खिलाड़ी ने उन्हें गाने के बोल सुनाए, वीरू अपने पुराने रूप में लौट आए।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अश्विन और लियोन जलवा, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 में 4 भारतीय

पाकिस्तानी दुकानदार के यहां करता था काम, डिविलियर्स भी करते हैं सलाम, कोहली की आंखों का तारा अब हुआ खत्म!

सहवाग ने लगाया दूसरा तिहरा शतक
सोनू निगम ने फिर वीरेंद्र सहवाग से वही गाना गाने को कहा। इसके बाद सहवाग गाना गाने लगे, ‘चलता हूं किसी की धुन में…’ सहवाग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उस टेस्ट में 319 रन बनाए थे। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा तिहरा शतक था। अगर उस दिन 12वें खिलाड़ी ने सहवाग को गाने के बोल नहीं सुनाए होते तो शायद वीरू इतिहास रचने से चूक गए होते.

Source link

Leave a Comment